Spread the love

छपरा जलालपुर बंगरा में शुरू हुआ सिलाई कटाई प्रशिक्षण ।।

छपरा। जलालपुर प्रखण्ड के बंगरा गांव स्थित माँ यूथ ऑर्गेनाईजेशन परिसर में ग्रामीणों के सहयोग से निःशुल्क सिलाई-कटाई प्रशिक्षण की शुरुआत की गई। प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन सचिवालय में कार्यरत असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर राठौर नितान्त ने फीता काटकर किया। उन्होंने उपस्थित प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशिक्षण का उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को स्वरोजगार की दिशा में प्रेरित किया जाए। इससे महिलायें हुनर सीख कर आत्म निर्भर होंगी।

मौके पर संगठन की महासचिव जया सोनल ने संगठन के लोगों से कहा कि अधिक-से-अधिक बच्चियों को इसमें शामिल होने हेतु उत्प्रेरित करें। सभी प्रतिभागी नियमित रूप से प्रशिक्षण लें और अपने लक्ष्य के अनुरूप कार्य करें जिससे संगठन की मंशा शत-प्रतिशत सफल होगी।

शिक्षक श्रीमान्त सिंह ने कहा कि संगठन कौशल विकास का प्रशिक्षण दिलाकर लोगों में आत्म निर्भरता लाना चाह रहा है। प्रतिभागी यहां से प्रशिक्षण लेकर उस दिशा में कार्य करें।

इस दौरान ग्रामीणों ने इस निःशुल्क प्रशिक्षण केंद्र से गांव की बहु बेटियों को सिलाई प्रशिक्षण लेकर निपुणता हासिल करने का आह्वान किया।

मौके पर ग्रामीण बिमल सिंह ने कहा कि प्रशिक्षण में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रशिक्षु को सिलाई मशीन देकर सम्मानित करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.